फरवरी में होगा लॉन्च हो सकता है Redmi Note7 Pro, इतनी हो सकती है कीमत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जनवरी):  चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने हाल में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 7 लॉन्च किया था। कंपनी अब इसका अपग्रेड वर्जन लाने की तैयारी में है। शाओमी जल्द ही 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले Redmi Note 7 Pro को लॉन्च कर सकती है। कुछ लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन का ऑफिशल लॉन्च अगले महीने यानी फरवरी में हो सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी का Redmi Note 7 Pro सोनी IMX586 सेंसर के साथ 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पहला स्मार्टफोन होगा, जो कि क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 657 प्रोसेसर से पावर्ड होगा। कहा जा रहा है कि क्वॉलकॉम का यह नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 710 के मुकाबले कहीं पावरफुल होगा। इसके अलावा, क्वॉलकॉम ने इस स्मार्टफोन के लिए किफायती 11nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस का इस्तेमाल किया है।

लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी Redmi Note 7 Pro की कीमत 1,499 युआन रख सकती है। ऐसे में भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 15,700 रुपये हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि शाओमी Redmi Note 7 Pro में ऐंड्रॉयड 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है। Redmi Note7 की तरह Redmi Note7 Pro भी वॉटर ड्रॉप नॉच स्क्रीन के साथ आ सकता है। शाओमी ने हाल में Redmi Note 7 स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किया है। कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन है, जो कि वॉटर ड्रॉप जैसी नॉच स्क्रीन के साथ आया है।