भारत में शाओमी ने पहली बार इस स्मार्टफोन में दिया ये खास फीचर

नई दिल्ली ( 24 फरवरी ): चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने Redmi Note 5 Pro के लिए बहुप्रतिक्षित फेस अनलॉक फीचर को OTA (ओवर-द-एयर) के जरिए रोल आउट कर दिया गया है। पिछले हफ्ते लॉन्च के वक्त Xiaomi ने वादा किया था कि मार्च के अंत तक इस स्मार्टफोन के लिए फेस अनलॉक फीचर का अपडेट दिया जाएगा। 

Redmi Note 5 Pro देश में Xiaomi का पहला स्मार्टफोन है जिसमें फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि Redmi Note 5 Pro में दिया गया फेस अनलॉक फीचर फिंगरप्रिंट स्कैनर से भी फास्ट है।

Xiaomi ने फेस अनलॉक फीचर को MIUI v9.2.4 NEIMIEK अपडेट के जरिए पेश किया है और ये साइज में 1.6GB है। इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कैमरा और स्टेबिलिटी के सुधार के लिए भी अपडेट दिया गया है। इस अपडेट को पहली सेल में Redmi Note 5 Pro को खरीदने वाले सभी ग्राहकों के लिए जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है। इस चिपसेट में Kryo टेक्नोलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है। इसलिए इस स्मार्टफोन से बेहतरीन परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है।