चाइल्डकेयर सेंटर में बच्चे की चारपाई में छुपा था ज़हरीला सांप

नई दिल्ली (10 फरवरी) :  ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में एक चाइल्ड केयर सेंटर के स्टाफ की एक महिला सदस्य की सतर्कता की वजह से बड़ा हादसा टल गया। इस सदस्य ने एक बच्चे की चारपाई में सांप देखा। शुक्र है कि उस वक्त वहां कोई बच्चा नहीं था।

सांप का पता लगते ही 'स्नेक कैचर विक्टोरिया'  को इसकी जानकारी दी गई। 10 मिनट में ही 'स्नेक कैचर विक्टोरिया' के बैरी गोल्डस्मिथ मौके पर पहुंच गए। गोल्डस्मिथ ने सांप पर काबू पाने के बाद स्टाफ की महिला सदस्य की सूझबूझ और धैर्य से काम लेने की तारीफ की। दरअसल जब बच्चों की बैडशीट बदली जा रही थीं तब महिला सदस्य ने सांप को देखा। गोल्डस्मिथ के मुताबिक अगर स्टाफ खुद सांप को पकड़ने या मारने का प्रयास करता तो ये बहुत खतरनाक होता। काले-लाल रंग का ये सांप बहुत ही ज़हरीला था।  

गोल्डस्मिथ ने यह पूरा वाकया अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट में लिखा है।   

चाइल्डकेयर सेंटर में सांप पाए जाने की बात पर गोल्डस्मिथ ने अधिक आश्चर्य नहीं जताया। गोल्डस्मिथ ने डेली मेल को बताया कि इस तरह की जगहों और स्कूलों में अक्सर सांप मिलते रहते हैं। गोल्डस्मिथ के मुताबिक बच्चे खाते समय सफाई का ध्यान नहीं देते। इससे चूहे वहां आते हैं। यहीं सांपों के वहां आने की वजह बनता है।

हालांकि संबंधित चाइल्डकेयर सेंटर में कोई चूहा नहीं दिखा। गोल्डस्मिथ ने कहा कि हो सकता है कि बच्चे ने चारपाई पर सैंडविच खाया हो, जिसने सांप को आकर्षित किया हो।