चैंपियंस ट्राॅफी फाइनलः खुल गया टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ये बड़ा रहस्य

नई दिल्ली (18 जून): भारत के धुरंधर बल्लेबाजों की जर्सी नंबर के बारे में क्या आप जानते हैं। क्या आपको पता है कि इन क्रिकेटर्स ने यही नंबर क्यों चुना?  भारतीय बल्लेबाजों की जर्सी से जुड़े सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे।

विराट कोहली-

भारत के कप्तान विराट कोहली आपको हमेशा 18 नंबर की जर्सी पहने दिखे हैं। इसके पीछे एक इमोशनल वजह है। कोहली के पिता की मौत 18 दिसंबर 2006 को हुई थी। उनके पिता हमेशा उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में खेलते देखना चाहते थे। कोहली ने पहली बार अंडर-19 में इस नंबर की जर्सी पहनी थी।

महेंद्र सिंह धोनी-

भारत के सफलतम कप्तानों में गिने जाने वाले धोनी 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं। धोनी ने 7 नंबर की जर्सी इसलिए चुनी क्योंकि वो मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से खेलने वाले क्रिस्चियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन थे। रोनाल्डो 7 नंबर की जर्सी पहनते थे। इसके साथ ही धोनी का जन्म भी 7 जुलाई को ही हुआ था।

रोहित शर्मा- 

भारत के शानदार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी में दिखाई देते हैं। इसके पीछे का कारण ये है कि ये नंबर उनकी मां ने चुना था। रोहित अंडर-19 में भी इसी नंबर की जर्सी में खेले। रोहित ना केवल वनडे में 2 दोहरे शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने।

युवराज सिंह- 

युवराज की जर्सी नंबर-12 से जुड़ी वजह जानकर बेहद हैरानी होगी। बता दें कि युवराज का जन्म 12 दिसंबर 1981 को दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ के सेक्टर 12 में हुआ था, जिस वजह से उन्होंने इस नंबर की जर्सी को चुना।