ये हैं रियल लाइफ के करण-अर्जुन, एक को लगी है चोट तो दूसरे को होता है दर्द...

दरभंगा (8 अगस्त): बिहार के दरभंगा में लव और कुश नाम के दो जुड़वा भाई हैं, जिनकी कहानी कहानी फिल्म 'करण अर्जुन' के हीरो सलमान खान और शाहरुख खान जैसी है। दोनों में से किसी एक को भी अगर चोट लगती है तो दर्द दूसरे को होता है।

बच्चों को देखने के लिए जुट रही है भीड़... - दरभंगा के बहेड़ा थाना के रामपुर गांव के संतोष झा और रुनम झा के जुड़वा बेटे लव और कुश के बारे में जानकर लोग चौंक जाते हैं। - दोनों का इलाज दरभंगा मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के प्रो. डॉ. एसएन सर्राफ के निजी क्लीनिक में चल रहा है। - दोनों बच्चों की मां रुनम ने बताया कि पांच बार लव का हाथ टूटा तो कुश का भी टूटा और इसी तरह कुश का तीन बार हाथ टूटा तो लव का भी टूट गया। - दोनों बच्चों को हाथ टूटने के बाद यहां भर्ती कराया गया है। इसमें पहले कुश का हाथ टूटने के बाद उसके हाथ में नेल दिया (लोहे के रॉड से हड्डी को जोड़ना) गया जो अब ठीक है, लेकिन ठीक घंटे भर के अंतराल के बाद लव का भी हाथ अपने-आप टूट गया, जिसके हाथ में प्लेट लगाया गया है। - दोनों बच्चों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। बच्चों के पिता संतोष गरीब हैं। वह बेंगलूर में रसोइया का काम करते हैं।

रिसर्च का विषय हैं दोनों बच्चे... - डॉ. एसएन सर्राफ ने बताया कि इस धारणा को चिकित्सा जगत नहीं मानता। - इंटरनेट पर भी इसे सर्च कर जानने की कोशिश की, लेकिन कहीं कोई जानकारी नहीं मिली। - विदेशों के कई चिकित्सकों से भी संपर्क किया मगर सभी अचंभित ही हैं। यह रिसर्च का विषय है। - 35 वर्षीया मां रुनम बताती हैं कि बचपन से ही दोनों के साथ यह वाकया हो रहा है। - एक के बीमार पड़ते ही दूसरा भी उसी बीमारी की चपेट में आ जाता है।