अपने 1200 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ये कंपनी

नई दिल्ली(27 अक्टूबर): अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस के वायरलेस बिजनस का बड़ा हिस्सा एक महीने से भी कम समय में बंद होने वाला है। कंपनी के इस निर्णय से लगभग 1200 कर्मचारियों की रोजी-रोटी पर संकट आ गया है।

- कंपनी ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को सूचना दी थी कि 30 नवंबर उनकी इस नौकरी का आखिरी दिन होगा। इससे ये कर्मचारी मुश्किल में घिर गए हैं क्योंकि जॉब मार्केट में ज्यादा विकल्प नहीं हैं। कंपनी ने लगातार घाटे के चलते अपना 2जी वायरलेस बिजनस बंद करने का फैसला किया है।

- स्टाफिंग फर्म टीमलीज सर्विसेज की एग्जिक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट ऋतुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा, 'कुछ लोगों को ईकॉमर्स और लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री में जगह मिल सकती है। बाकियों को डिमांड-सप्लाइ के बहुत बड़े गैप का सामना करना होगा।' उन्होंने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में उनकी टीम के पास आरकॉम के एंप्लॉयीज के रेज्युमे की बाढ़ आ सकती है।

- नौकरियां जाने के अलावा एंप्लॉयीज को यह भी बताया गया है कि नवंबर की सैलरी में एक से डेढ़ महीने की देर होगी। रिलायंस टेलिकॉम के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह ने 15 मिनटों के अपने भाषण में यह जानकारी दी कि सितंबर और अक्टूबर की सैलरी तो तय शेड्यूल के मुताबिक मिलेगी, लेकिन नवंबर की सैलरी फुल ऐंड फाइनल सेटलमेंट के साथ 15 जनवरी तक दी जाएगी।