Blog single photo

IPL: डिविलियर्स के तूफान में उड़ा पंजाब, बैंगलोर ने 17 रन से जीता मैच

IPL सीजन 12 के 42वें मैच में आज बेंगलोर और पंजाब की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 अप्रैल): आईपीएल के सीजन 12 में बुधवार को खेले गए 42वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु की टीम के 8 अंक हो गए हैं और वो आईपीएल के प्वाइंट टेबल में एक पायदान ऊपर खिसकर 7वें नंबर पर पहुंच गई है। साथ ही कोहली की टीम के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें भी अभी बरकरार हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने पंजाब को 203 रन का टारगेट दिया है। अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 82) के शानदार अर्धशतक और मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 46) की ताबड़तोड़ पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवक में 4 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया।

203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरूआत काफी शानदार रही लेकिन पंजाब को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ा झटका लगा और क्रिस गेल 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें उमेश यादव ने एबी डिविलियर्स के हाथों बाउंड्री पर कैच कराया। इसके बाद 35 रन पर मयंक अग्रवाल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं केएल राहुल 42 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम का कोई बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका। आखिरी कुछ ओवर में निकोलस पूरन ने 28 गेंदों पर तूफानी 46 रन बनाए लेकिन ये टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे। 

टीमें:

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और टिम साउदी.

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, अंकित राजपूत, मनदीप सिंह, हार्डस विल्जोन, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन.

Tags :

NEXT STORY
Top