RCBvsKKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऐसे दी बैंगलोर को मात, देखें वीडियो

नई दिल्ली (30 अप्रैल): आईपीएल टूर्नामेंट के 29वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है। आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली की फिफ्टी (68 नाबाद) की मदद से 4 विकेट पर 175 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने क्रिस लिन के नाबाद अर्द्धशतक (62)की मदद से लक्ष्य 5 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा कर रहे केकेआर को नरेन और लिन ने तेज शुरुआत दिलाई। क्रिस लिन जब 7 रनों पर थे तब चहल की गेंद पर एम. अश्विन ने मिडविकेट पर उनका आसान कैच छोड़ा। वर्षा के कारण जब खेल रोका गया तब केकेआर ने 6.3 ओवरों में 55 रन बना लिए थे। खेल कुछ ही देर रोका गया, इसके चलते ओवरों की संख्या कम नहीं की गई।

एम अश्विन ने अपनी पहली ही गेंद पर सुनील नरेन (27) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। नरेन ने लांग ऑफ पर ग्रैंडहोम को कैच थमाया। उथप्पा 36 रनों की तूफानी पारी खेलकर अश्विन की गेंद पर साउदी को कैच थमा बैठे। नीतिश राणा पीठ दर्द के कारण 15 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद मो. सिराज ने आंद्रे रसेल को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवाकर मेहमान टीम को करारा झटका दिया।

केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डी कॉक और मॅक्कुलम ने मेजबान टीम को तेज शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ा जब डी कॉक (29) उनकी गेंद पर कवर्स बाउंड्री पर शुभमन गिल को कैच थमा बैठे।

आंद्रे रसेल ने अपने पहले ही ओवर में आरसीबी को दो झटके दिए। उन्होंने ब्रैंडन मॅक्कुलम (38) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों झिलवाया। मनन वोहरा भी इसी ओवर में चलते बने, वे गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे। मनदीप 19 रन बनाकर रसेल के शिकार बने। कोहली ने रसेल की गेंद पर 2 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। वे 37 गेंदों में इस मंजिल तक पहुंचे। यह उनकी आईपीएल में 33वीं फिफ्टी है। विराट 44 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलिन डी ग्रैंडहोम 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच की हाइलाइट का वीडियो देखने के लिए यहां पर क्लिक करें