आईपीएल सीजन-9 में सबसे महंगा बिका यह खिलाड़ी

मुंबई (6 फरवरी): आईपीएल पिछले सीजन में भारत के युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी थे, लेकिन इस बार वह सिर्फ 7 करोड़ रुपये में बिके। ऐसा नहीं है कि इस बार खिलाडि़यों की बोली ज्‍यादा नहीं रही, बल्कि आईपीएल के आठ सीजन तक राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले शेन वॉटसन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने 9.5 करोड़ रुपए में खरीदा।

वर्ष 2012 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में 14 जुलाई 2015 को सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को दो साल के लिए निलंबित कर दिया था। इस निलंबन के बाद आईपीएल 9 के लिए दो नई टीमें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और गुजरात लॉयन्स को इस लीग में शामिल किया गया है। इन दोनों ही टीमों ने पांच-पांच खिलाडिय़ों को रिटेन किया है, जबकि राजस्थान रॉयल्य और चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी खिलाडिय़ों को नीलामी का सामना करना पड़ा।

शेन वॉटसन प्रोफाइल बेस प्राइस: 2 करोड़ रुपए इतने में बिके: 9.5 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु मैच: 168 रन: 4493 बेस्ट: 4/15 विकेट: 133 पिछले सीजन की टीम: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे पिछली नीलामी: पिछले सीजन में रिटेन किए गए थे आईपीएल 8 परफॉर्मेंस: 10 मैच में 347 रन बनाए और 6 विकेट लिए