#RCBvSRH : बैंग्लुरु ने हैदराबाद को 45 रन से दी करारी हार

नई दिल्ली (12 अप्रैल): आईपीएल-9 का चौथा मुकाबला मंगलवार को बेंग्लुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लुरु के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लुुरु ने हैदराबाद को 45 रन से हरा दिया। मैन ऑफ द मैच एबी डिविलियर्स रहे।

बैंग्लुरु की तरफ से मिले 228 रन लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 182 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में हैदराबाद टीम की तरफ से सर्वाधिक रन 58 हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर ने बनाए। टीम को पहला झटका शिखर धवन के आउट होने के साथ लगा। वह 8 रन बनाकर परवेज रसूल की बॉल पर आउट हुए। 

टीम को दूसरा झटका लगा जब वार्नर शेन वॉटसन की बॉल पर एडम मिलने के हाथों कैचआउट हो गए। तीसरा विकेट नमन ओझा का गिरा। नमन को 0 रन के स्कोर पर डिविलियर्स ने कैचआउट किया। 

टीम को चौथा झटका हेनरिक्स के आउट होने के साथ लगा। वह 19 रन बनाकर परवेज रसूल के हाथों कैच आउट हुए। इसके अलावा दीपक हुडा 6 रन और आशीष रेड्डी 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा कर्ण शर्मा ने 26 और मॉर्गन ने 22 रन बनाए।

पहली पारी

पहली पारी में बैंग्लुरु की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 11.35 रन रेट के साथ 4 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। टीम में सबसे ज्यादा 82 रन डिविलियर्स ने बनाए। इसके अलावा दूसरे वेस्ट स्कोरर विराट कोहली रहे। कोहली ने 75 रन बनाए। 

बैंग्लुरु की टीम को पहला झटका क्रिस गेल के तौर पर लगा। वह 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद डिविलियर्स और कोहली ने मिलकर शानदार बढ़त दिलाई। दोनों बेस्ट स्कोरर रहे। विराट ने 7 चौके और 3 छक्के, वहीं डिविलयर्स ने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके बाद विराट 75 रन बनाने के बाद कोहली जहां भुवनेश्वर की बॉल पर आउट हुए। वहीं डिविलियर्स को 82 रन पर मुस्तफिज़ुर रहमान की गेंद पर आइन मार्गन ने कैचआउट किया।

टीम को चौथा झटका लगा शेन वॉटसन के आउट होने के साथ। वॉटसन 19 रन बनाकर नमन ओझा के हाथों कैचआउट होकर वापस लौटे। इसके अलावा सरफराज़ खान ने 35 और केदार जाधव ने 8 रन बना।  इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।