रविशंकर प्रसाद का पलटवार, कहा- कांग्रेस का संसद प्रेम देखकर आश्चर्य हो रहा है

नई दिल्ली ( 21 नवंबर ): संसद के शीतकालीन सत्र बुलाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से हमले के बाद मंगलवार को भी भाजपा ने उन पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संसद की गरिमा के प्रति कांग्रेस के बढ़ते प्रेम को देखकर आश्चर्य हो रहा है। रविशंकर ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि राहुल गांधी संसद को कितना समय देते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर जब भी चर्चा हुई तो कांग्रेस ने समझा की हम तथ्यों को सामने रख रहे हैं। इन तथ्यों ने कांग्रेस को असहज स्थिति में डाल दिया और वे संसद से चले गए। 

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि, 'सरकार गलतफहमी में है कि वह संसद के सत्र को रोककर अपनी संसदीय जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेगी।' इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा था कि शीतकालीन सत्र न बुलाकर मोदी सरकार संसदीय लोकतंत्र का गला घोंट रही है।

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए कहा था, 'कांग्रेस कह रही है कि एनडीए सरकार संसद के शीतकालीन सत्र से भाग रही है। लेकिन उन्हें नियम पता होना चाहिए कि शीतकालीन सत्र शुरू करने की तारीख और चुनाव की तारीख का आपस में टकराव नहीं होना चाहिए।