IND V SL: कोलंबो टेस्ट में जडेजा ने हासिल की ये खास उपल्बिध

 

कोलंबो(5 अगस्त): कोलंबो में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया पूरी तरह से हावी है। भारत ने अपनी पहली पारी 622/9 के स्कोर पर घोषित की। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 183 रन पर आउट कर दिया। 

- टीम इंडिया को तीसरे दिन पहली सफलता बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने दिलाई। जडेजा ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को शॉर्ट स्क्वायर लेग पर हार्दिक पांड्या के हाथों की शोभा बनाया। 

- जडेजा के लिए दिनेश चंडीमल का विकेट खास था। दरअसल, जडेजा ने जैसे ही चंडीमल को अपना शिकार बनाया, वैसे ही उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की।

- जडेजा ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना 100वां टेस्ट शिकार किया। वैसे अब तक जडेजा टेस्ट में अपने 150 विकेट पूरे कर चुके हैं। उन्होंने चंडीमल के बाद धनंजय डी सिल्वा को क्लीन बोल्ड किया। जडेजा ने सिल्वा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। 

- जडेजा ने कोहली की कप्तानी में अब तक 19 मैच खेले हैं। इस दौरान जडेजा ने 19.89 की औसत के साथ कुल 100 विकेट झटके हैं। जडेजा ने कोहली की कप्तानी में मैच में 5 विकेट 6 बार और 10 विकेट बार लिए हैं। जडेजा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 7 विकेट रहा है।