फिरकी से बल्लेबाजों को उड़ाते हैं जड़ेजा, चुने गए मैन ऑफ द सीरीज

नई दिल्ली (28 मार्च): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के साथ-साथ सीरीज की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे रवींद्र जडे़जा। जडे़जा ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर खुद को टीम इंडिया का रॉकस्टार साबित किया है। जिसके लिए उन्हें मैच ऑफ द सीरीज चुना गया।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में सर रविंद्र जडे़जा ने गेंद और बल्ले से एक साथ कोहराम मचाया और इसी का नतीजा रहा कि जडे़जा को धर्मशाला में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। वर्ल्ड क्रिकेट में जडे़जा ने अपनी अलग पहचान बना ली है। कोहली के इस 'विराट' खिलाड़ी को उम्मीद नहीं थी कि वो टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना लेंगे।


4 मैचों की टेस्ट सीरीज में सर रविंद्र जडे़जा ने 6 पारियों में 127 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में धमाल मचाते हुए सबसे ज्यादा 25 विकेट हासिल किए हैं। इतना ही नहीं गेंद और बल्ले से कमाल करने वाले जड्डू कप्तान विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी बन चुके हैं।


सर जडे़जा इस समय दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज और नंबर तीन ऑल राउंडर हैं। इस सीजन में जडे़जा का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। हो भी क्यों ना जडे़जा ने वर्ल्ड क्रिकेट में कपिलदेव और मिशेल जॉनसन के बाद एक सीजन में 50 से ज्यादा विकेट और 500 रन अपने नाम किया है। तभी तो हर कोई ये कह रहा है कि ये जडे़जा नहीं, ये टीम इंडिया का जादू है।