'भारत ही नहीं दुनिया के सबसे कीमती खिलाड़ी हैं अश्विन'

नई दिल्ली(19 जनवरी): दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट कोचों में से एक डेव वाटमोर ने कहा कि आगामी भारत दौरा ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आसान नहीं होगा। उन्होंने भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन की भी जमकर तारीफ की।

- श्रीलंका को 1996 में विश्व कप दिलाने वाले कोच वाटमोर चेन्नई स्थित ‘इंटरनेशनल क्रिकेट अकैडेमी आफ एक्सीलैंस’ के निदेशक हैं ।  

- उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास उसकी सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम है । भारत दौरा कड़ी परीक्षा होता है खासकर इस समय जबकि टीम शानदार फार्म में है । भारत के पास बेहतरीन टेस्ट टीम है। नया कप्तान है और टीम में जबर्दस्त तालमेल है । ऑस्ट्रेलिया के लिये यह दौरा आसान नहीं होगा।  

- अश्विन के बारे में उन्होंने कहा कि वह दुनिया के सबसे कीमती खिलाडिय़ों में से है । सिर्फ गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से भी वह उपयोगी है और छठे नंबर पर शतक बना सकता है । वह तमिलनाडु से है और इंजीनियर है । उसके जैसा खिलाड़ी टीम में होना किसी धरोहर से कम नहीं । मुथैया मुरलीधरन विश्व स्तरीय गेंदबाज था लेकिन वह अश्विन की तरह बल्लेबाजी नहीं कर पाता था।

- उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों के बारे में कहा कि पहले भारत के तेज गेंदबाज गेंद को खराब करके स्पिनरों को सौंपते थे। अब हालांकि कई बेहतरीन तेज और स्विंग गेंदबाज है खासकर भुवनेश्वर कुमार और अन्य।