मैं सिलेक्टर होता तो धोनी की जगह कोहली को वनडे कैप्टन बना देता- रवि शास्त्री

मुंबई (31 मई): टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने कोहली को टेस्ट के साथ-साथ वनडे और टी-20 की कप्तानी सौंपने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि धोनी की जगह कोहली को वनडे और टी-20 की कमान दी जाए। उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि फैसला मुश्किल जरूर है लेकिन अगर मैं सिलेक्टर्स का चेयरमैन होता तो यह फैसला कर लेता। विराट हर फॉर्मेट में टीम की कमान संभालने को तैयार हैं।

बता दें कि कोहली अभी टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं। धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था।

शास्त्री ने कहा कि अगले तीन साल तक कोई बड़ा इवेंट नहीं है। ऐसे में धोनी को हटाने का फैसला मुश्किल जरूर होगा लेकिन इंडियन क्रिकेट की बेहतरी के लिए ये जरूरी है। भारत को अगले 18 महीनों में बहुत कम वनडे क्रिकेट खेलना है। टेस्ट और वनडे के बीच बहुत फर्क है। इसलिए मैं कह रहा हूं कि आपके पास करीब तीन साल का वक्त है। आप टीम इंडिया को तैयार कर सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर मैं सिलेक्शन कमेटी का चेयरमैन होता तो मैं आज ही कोहली को कप्तान बनाने के बारे में सोचता। क्योंकि विराट तीनों फॉर्मेट में कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी की जरूरत टीम को है वे टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। उन्हें अब गेम का लुत्फ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेम बदल रहा है और जिंदगी में कई बार मुश्किल फैसले तो लेने ही पड़ते हैं। इसमें कुछ गलत भी नहीं है। इसमें कोई दो राय नहीं कि धोनी आपके बेस्ट कैप्टन हैं लेकिन फ्यूचर के लिए एक और शख्स तैयार है। 

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी कोहली को वनडे और टी-20 की कप्तानी देने की बात कह चुके हैं।