यूपी चुनाव बाद ट्रिपल तलाक बैन पर सरकार उठा सकती है बड़ा कदम: रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): शनिवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सरकार यूपी विधानसभा चुनावों के बाद ट्रिपल तलाक पर बैन की दिशा में बड़ा कदम उठा सकती है। आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रसाद ने कहा कि यह परंपरा महिलाओं के सम्मान के खिलाफ है और इस पर बैन लगाए जाने की जरूरत है।

केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा, 'यूपी विधानसभा चुनावों के बाद सरकार ट्रिपल तलाक पर बैन लगाने के लिए बड़ा कदम उठा सकती है।' प्रसाद के मुताबिक, केंद्र सरकार 'समाज के कुरीतियों' को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रसाद ने यह भी कहा कि सरकार तीन बिंदुओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी यह मामला उठाएगी।

प्रसाद के मुताबिक, ट्रिपल तलाक का मामला धर्म से जुड़ा हुआ नहीं है। यह मामला महिलाओं के सम्मान से जुड़ा हुआ है। प्रसाद ने कहा, कि सरकार आस्था का सम्मान करती है, लेकिन इबादत और सामाजिक बुराई एक साथ नहीं रह सकती। प्रसाद ने कहा, 'हम ही एक ऐसी पार्टी हैं, जो महिलाओं का सम्मान करती है। दूसरी पार्टियां न तो उन्हें अच्छी जगह देती हैं और न उनका सम्मान करती हैं।' प्रसाद ने बीएसपी पर हमला करते हुए कहा कि उसे जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।