Saptahik Rashifal (31 Jan to 6 Feb): इनका चमकेगा भाग्य तो इन्हें होगा धन लाभ, जानें पूरे हफ्ते कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल

Saptahik Rashifal (31 Jan to 6 Feb): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (31 Jan to 6 Feb): इनका चमकेगा भाग्य तो इन्हें होगा धन लाभ, जानें पूरे हफ्ते कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल
x

Saptahik Rashifal (31 Jan to 6 Feb) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। 


इस सप्ताह गोचर ग्रह में सूर्य, बुध तथा शनि मकर राशि में, कुंभ राशि में गुरु,  मंगल और शुक्र धनु राशि में राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि में  चलित रहेंगे। 2 फरवरी को गुरु शतभिषा नक्षत्र के तीसरे चरण में 3 फरवरी को मंगल पूसा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 4 फरवरी को बुध मार्गी होगा जिससे सर्दी से राहत मिलेगी। 5 फरवरी को बसंत पंचमी है बसंत ऋतु का प्रारंभ होगा तथा सूर्य घनिष्ठा नक्षत्र में चलेगा। सूर्य उत्तरायण तथा बसंत ऋतु रहेगी।


 दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।


इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (31 Jan  to 6 Febलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं...



और पढ़िए - Somwar Ke Upay: सोमवार को करें ये उपाय, शिवजी की कृपा से दूर होगी परेशानी, धन की भी नहीं रहेगी कमी



मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा अधिक अच्छा नहीं चलेगा। विनियोग तथा प्रतिभूति के से भी लाभ नहीं होगा लेकिन मित्रो के द्वारा सहायता की जाएगी तथा घर में मांगलिक कार्य का योग बनेगा। जातक का विदेश यात्रा का योग भी बनेगा। स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा लाभ भी होगा और विनियोग तथा प्रतिभूतियों में भी लाभ होगा लेकिन जातक को शारीरिक कष्ट हो सकता है। सप्ताह के अंत में लाभ होगा तथा आए अथवा मुद्रा की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य सामान्य चलता रहेगा तथा प्यार में रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। संतान को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता हासिल होगी।

 

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय में भाग्य  काम करेगा तथा लाभ होगा। जो सेवा में हैं उनको स्थान परिवर्तन की संभावना बनी रहेगी लेकिन दांपत्य जीवन में कड़वाहट रहेगी। साझेदारी विषय में भी लाभ के स्थान पर हानि होने के योग बनेंगे। स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार में रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी और संतान को भी सफलता हासिल होगी


कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वालों को व्यापार तथा व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा  लेकिन समझदारी व्यवसाय में हानि होने के योग बनेंगे। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी कई परेशानी आएगी। जातक के ननिहाल में भी अशुभ घटना घटित होने का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस  में कोई समस्या होगी और असफलता मिलेगी।

 

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वालों को व्यापार तथा व्यवसाय में हानि होने के पूरे पूरे अवसर होंगे तथा व्यापार में कई तरह की समस्याएं भी आएंगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। जातक को विनियोग तथा प्रतिभागियों से लाभ हो सकता है। साझेदारी व्यवसाय से लाभ होगा। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी।

 

कन्या (Virgo) लग्न राशिः 

कन्या लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी इस कारण से घर में शांति भंग होगी। विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होगा तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और प्यार तथा रोमांस में भी उसको समस्या रहेगी।

 

तुला (Libra) लग्न राशिः 

तुला लग्न वालों का व्यापार तथा वैसे अच्छा चलेगा लाभ भी होगा। लेकिन विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ के स्थान पर हानि होने के योग बनेंगे। जातक का मनोबल अधिक रहेगा तथा साहस बढ़ेगा तथा भाई बंधु आपस में सहायता या  सहयोग करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में भी सफलता हासिल होगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। घर में मांगलिक कार्य का योग बनेगा।

 

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा तथा विनियोग और प्रतिभागियों से हानि हो सकती है। भाईबंध आपस में मतभेद करेंगे तथा संघर्ष कर सकते हैं। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि होगी। साझेदारी व्यवसाय में लाभ के स्थान पर हानि होने के योग बनेंगे। जाता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा तथा प्यार व रोमांच में कोई समस्या नहीं होगी।


धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वालों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा आज भी बढ़ेगी। लेकिन विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि होगी। जातक का स्थान परिवर्तन हो सकता है तथा इस विषय को लेकर मन में जीवन साथी के साथ आपस में मनमुटाव रहेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।


मकर (Capricorn) लग्न राशिः

इस लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा तथा विनियोग से भी लाभ होने की पूरी पूरी संभावना रहेगी। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी घर में कुछ कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा सा नरम रहेगा तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा व्यापार में लाभ के स्थान पर हानि होने की संभावना रहेगी। लेकिन विनियोग प्रतिभूतियों से लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। लेकिन मित्र गण या दोस्त धोखा कर सकते हैं। विनियोग तथा प्रतिभूतियों  से लाभ होगा तथा भाइयों का सहयोग बना रहेगा। जातक का स्वास्थ्य  अच्छा रहेगा लेकिन प्यार तो तो रोमांस में धोखा खा सकता है।

 

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा लाभ के स्थान पर हानि होने की संभावना रहेगी। जातक के मित्र  या दोस्त भी धोखा देने का प्रयास करेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। जातक के शत्रु का विनाश होगा जिस कारण साहस बढ़ेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस में धोखा खा सकता है । दांपत्य जीवन खुशियों भरा होगा।


और पढ़िए - आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Next Story