Saptahik Rashifal (20 to 26 June): इनके पर खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा तो इन्हें मिलेगा मेहनत का फल, यहां जानें क्या कहते हैं इस हफ्ते आपके सितारे

Saptahik Rashifal (20 to 26 June): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (20 to 26 June): इनके पर खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा तो इन्हें मिलेगा मेहनत का फल, यहां जानें क्या कहते हैं इस हफ्ते आपके सितारे
x

Saptahik Rashifal (20 to 26 June) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। 


इस सप्ताह गोचर ग्रहों में सूर्य मिथुन राशि में बुध तथा शुक्र वृष राशि में राहु मेष राशि में मंगल तथा गुरु मीन राशि में शनि कुंभ राशि में वक्री तथा केतु  तुला राशि में वक्री रहेगा। सूर्य पूरे सप्ताह के दौरान आद्रा नक्षत्र में चलित रहेगा। ग्रीष्म ऋतु है सूर्य उत्तरायण।





और पढ़िए - Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा कब ? यहां जानें- सही तारीख, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व





दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वभाविक है। 


दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।


इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (20 to 26 Juneलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं...


मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तो लाभ भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों के व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे जब भी जातक का पराक्रम में कमी आएगी तथा भाइयों में थोड़ा संदेह हो सकता है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार व रोमांस में भी बाधा बनी रहेगी। जातक का स्वास्थ्य नरम रहेगा।

 

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों के व्यापार तथा व्यवसाय में अधिक सफलता मिलेगी व्यापार बढ़ेगा तोता बहुत अच्छा चलेगा। विनीता प्रतिभूतियों में लाभ नहीं होगा आम जातक के भाई बंधुओं में प्रेम बना रहेगा सदा घर में भी शांति बनी रहेगी। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी समस्या रहेगी तथा जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । प्यार तथा रोमांस में भी समस्या रहेगी । ननिहाल पक्ष के लिए भी इस सप्ताह अधिक अच्छा नहीं है।

 

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा विनियोग और प्रतिभूतियों में लाभ होंगे। जाति की धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी तथा मित्रगण धोखा देने का प्रयास करेंगे। जातक की प्रथम संतान को कष्ट हो सकता है उसको परेशानी आ सकती है। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी बाधा रहेगी। जातक का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।


कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा तथा व्यापार में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। विनीता प्रति वीडियो से लाभ के अवसर मिलेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी थोड़ा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। जातक के मित्रगण सहयोग तथा सहायता करने का प्रयास करेंगे। विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ के अवसर बनेंगे जातक के भाइयों में आपस में संदेह उत्पन्न हो सकता है। साझेदारी व्यवसाय से लाभ के कम अवसर होंगे तथा दांपत्य जीवन में भी थोड़ी सी अनबन रहेगी। जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

कन्या (Virgo) लग्न राशिः 

कन्या लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से तो लाभ होगा लेकिन संसद व्यवसाय से अधिक लाभ होगा उन्होंने जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से कम लाभ होगा तथा नुकसान अथवा हानि होने के अवसर बनेंगे। जो जातक सेवा में हैं उनको सेवा में अधिक लाभ होगा कोई पद मिल सकता है। जातक यात्रा के दौरान ध्यान रखिए सावधान रहें कोई तरीके अप्रिय घटना घटित हो सकते हैं। जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं है जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

तुला (Libra) लग्न राशिः 

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। विनियोग का प्रतिभूतियों से भी लाभ के अवसर बनेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी जबकि प्यार और रोमांस में बाधा रहेगी। जातक का दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा।

 

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तो तालाब भी होगा। जातक को विनोद प्रजापति हुई थी उसमें भी लाभ होगा तथा जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। संतान को उच्च शिक्षा का अवसर मिलेगा तथा घर में मांगलिक कार्य का योग बनेगा। प्यार तो द रोमांस के लिए भी यह सब तो अच्छा है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साझेदारी व्यवसाय में भी लाभ के अवसर बनेंगे।

 

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तो लाभ भी होगा । जो जातक सेवा  में है उनको स्थान परिवर्तन का योग बनेगा  जबकि सेवा के दौरान लाभ भी होगा। विनोद प्रजापति विदेशियों के लाभ के अवसर नहीं है जातक के भाई धोखा कर सकते हैं। जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा लाभ होगा । जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से  अधिक नुकसान अथवा हानि के अवसर बनेंगे।  तलाक का अवसर भी आएगा जो करना चाहते हैं। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी सफलता मिलेगी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक होगा तथा जो सेवा में जातक है उनको लाभ होगा।  





और पढ़िए - Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा कब ? यहां जानें- सही तारीख, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व





कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा इनको लाभ भी होगा इन जातकों को विनियोग तथा  प्रतिभागियों से अधिक लाभ के अवसर मिलेंगे। जातक का साहस बढ़ेगा तथा शत्रु का विनाश होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी जबकि प्यार तथा रोमांस में बाधा रहेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जो जातक पुनर्विवाह करना चाहते हैं उनको अवसर की प्राप्ति होगी। 

 

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा लाभ की जगह हानि होने के अवसर बनेंगे । जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं रहेगी दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा। परिवार में अचानक कोई घटना घटित हो सकती है। जातक को चोट  लगने का भय बना रहेगा । वाहन इत्यादि सावधानी से चलाएं।









और पढ़िए - आज का राशिफल यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story