Aaj Ka Rashifal 21 May: इनके लिए लकी साबित होगा दिन तो इन्हें उठानी पड़ सकती है परेशानी, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 21 May 2022 और दिन शनिवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 21 May: इनके लिए लकी साबित होगा दिन तो इन्हें उठानी पड़ सकती है परेशानी, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल
x

Aaj Ka Rashifal 21 May 2022: आज दिनांक 21 मई 2022 और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य श्रुति द्विवेदी (@Ishrutidwivedi) से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? 


कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

 



और पढ़िए - Shaniwar Ke Upay: शनिवार को इन मंत्रों से प्रसन्न होते हैं शनिदेव, घर में आती है खुशियां, बढ़ता है धन





ग्रहों की स्थिति

आज कौन सा ग्रह किस घर को कर रहा है प्रभावित और इसी पर आधारित है आज के सभी राशियों का राशिफल।  


दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।


वृषभ राशि (Taurus)

आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहने वाली है। माइग्रेन या सिरदर्द की समस्या आज आपको परेशान कर सकते है। आज दूध के उत्पाद का व्यवसाय कार्य में सफलता रहेगी। भाई बहन के कारण आज आपके मन को अपार कष्ट हो सकता है। जीवनसाथी का व्यवहार भी रुखा रुखा रहेगा।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सफेद

 

मिथुन राशि (Gemini)

हेल्थ चेकअप करा सकते है सब कुछ सामान्य रहने वाला है। आज नौकरी के लिये नये प्रस्ताव स्वीकार कर सकते हैं। आप राजनीति में लगे लोगो का सार्वजनिक जीवन में दिन अच्छा बीतेगा। मध्यमवर्गीय परिवार के लोगो के लिये आर्थिक असंतुलन का दिन है। शादीशुदा जातकों के लिये दिन अच्छा रहने वाला है।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- हरा

 

कर्क राशि (Cancer)

अध्यात्म और पूजा पाठ में दिन का एक भाग बीता सकते हैं। किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। किसी सगे के कारण मन में किसी बात को लेकर कड़वाहट आ सकती है। संतान के शिक्षा की प्रगति देखकर मन में प्रसन्नता होगा। प्रेम जीवन के लिये आज आपके साथी के साथ आपकी तकरार हो सकती है।

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- क्रीम

 

सिंह राशि (Leo)

आज अचानक ही कोई समस्या सामने आ सकती है। जिसका त्वरित समाधान भी आपको मिल सकता है।सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन कम ठीक रहने वाला है। परिवार सब की एक मति से ही कोई आर्थिक निर्णय हो पायेगा। शिक्षा के लिये आपके प्रयास तेज होंगे जो सफल भी होंगे।

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- लाल

 

कन्या राशि (Virgo)

माता पिता की इच्छा के पूर्ति के लिये किसी तीर्थ के यात्रा की योजना कर सकते हैं। आज आप दिन का उपयोग मौज मस्ती आनन्द के लिये करेंगे। बच्चों को कहीं लोकल घूमाने भी ले जा सकते हैं। किसी सार्वजनिक कार्यक्रम मे अथिति बनने का अवसर भी मिल सकता है। जीवनसाथी भी आपसे प्रसन्न रहने वाला है।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- नारंगी

 

तुला राशि (Libra)

माता पिता की इच्छा के पूर्ति के लिये किसी तीर्थ के यात्रा की योजना कर सकते हैं। आज आप दिन का उपयोग मौज मस्ती आनन्द के लिये करेंगे। बच्चों को कहीं लोकल घूमाने भी ले जा सकते है। किसी सार्वजनिक कार्यक्रम मे अथिति बनने का अवसर भी मिल सकता है।जीवनसाथी भी आपसे प्रसन्न रहने वाला है।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- नारंगी

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन स्थिर रहने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति आज आप लापरवाह हो सकते है। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। यात्रा अगर अत्यावश्यक न हो तो टाल दें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।संतानपक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होगा।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- मैरुन

 

धनु  राशि (Sagittarius)

पैर में दर्द या पिण्डलियों में खिंचाव हो सकता है।आज घर के कुछ  कामों को जल्दी से निपटायेगें, धन कमाने के लिए आज का दिन कम ठीक रहने वाला है।व्यवसाय संबंधी कार्यों की गति कुछ कम रह सकती है। आज अपनी संतान के प्रति आपका प्रेम कुछ अधिक ही रहेगा। प्रेम जीवन में दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- सुनहरा

 

मकर राशि (Capricorn)

स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।आज आपको समय का सदुपयोग करना चाहिये।विशेषकर नौकरी पेशावाले आज छुट्टी को व्यर्थ न जाने दें। व्यावसायिक क्षेत्र में अपने मित्रों या भाई- बहनों से सलाह लेनी चाहिये।किसानों के लिये दिन बेहतर हरने वाला है। आज प्रेम प्रसंग के प्रकरणों से बचने की आवश्यकता है 

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- नीला

 



और पढ़िए - Numerology Horoscope 21st May 2022: इन मूलांक वालों को प्यार में मिलेगा अच्छा अनुभव, यहां सभी मूलांक वाले जानें कैसा रहेगा आज का उनका दिन




कुंभ राशि (Aquarius)

आज छुट्टी का समय बीतायेगें। सेहत को और ज्यादा अच्छा बनाने के लिए आपको खानपान ठीक रखना चाहिये। सगे सम्बन्धियों के लिये आज आप कोई समस्या खड़ी कर सकते हैं। शिक्षा की दृष्टि से छात्रों के लिए आज का दिन विशेष फलदायी रहेगा। शादीशुदा जीवन काफी सुखद रहने वाला है।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- काला

 

मीन राशि (Pisces)

आज आप डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के रोगी मानसिक तनाव से पीड़ित हो सकते है। कोई महत्वाकांक्षी योजना आपकी फलीभूत हो सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर से पहले पूरे हो जायेगें। किसी विशेष काम के कारण मन में चिन्ता रह सकती है। आज शादीशुदा जीवन आपके लिये खुशनुमा रहने वाला है।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग-पीला







और पढ़िए - आज का राशिफल यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story