अफगानिस्‍तान में राष्‍ट्रपति के बाद मैं सबसे लोकप्रिय- क्रिकेटर राशिद खान

नई दिल्ली (31 मई): आईपीएल के 11वें सीजन में दिग्गज बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द साबित होने वाले अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर ने खुद की तुलना राष्ट्रपति अशरफ गनी से कर दी। इस 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी का कहना है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के बाद वह देश के सबसे लोकप्रिय शख्स हैं।

19 साल के इस स्पिनर ने अपनी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए ना सिर्फ बॉल से बल्कि बैट से भी ज़ोरदार प्रदर्शन किया। लेकिन, पिछले हफ्ते एक ऐसा भी पल आया था जब राशिद के हाथ-पांव ठंडे पड़ गए थे।कोलकाता के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान राशिद की ऑलराउंड परफॉर्मेंस के सचिन तेंदुलकर भी क़ायल हो गए थे। सचिन ने ट्वीट कर कहा कि राशिद इस वक़्त दुनिया के बेस्ट टी20 गेंदबाज़ हैं। 

बता दें कि राशिद की टीम को आईपीएल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। मगर फाइनल क्वालीफायर में केकेआर के खिलाफ राशिद खान ने अकेले अपने दम पर हैदराबाद को टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करा दिया था। राशिद के इस शानदार खेल के बाद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी तक उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए थे।अशरफ गनी ने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा था कि, 'अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है। मैं भारतीय दोस्तों का अफगानी खिलाड़ियों को अपने खेल का जौहर दिखाने के लिए इतना बड़ा प्लेटफॉर्म देने पर तहेदिल से आभारी हूं। राशिद ने साबित किया कि अफगानिस्तान के पास क्या बेस्ट है। वह क्रिकेट वर्ल्ड के लिए एक संपत्ति बने हुए हैं। हम उन्हें (राशिद खान को) जाने (किसी और देश के लिए नहीं खेलने देंगे) नहीं देंगे।