यह है दुनिया का सबसे बड़ा मछली बाजार, 4 करोड़ से ज्यादा में बिकी सबसे महंगी मछली

नई दिल्ली ( 6 जनवरी ): जापान की राजधानी टोक्यो में मशहूर सुकीजी मछली बाजार में हर साल की मछलियों की नीलामी होती। इस बार भी मछली की नीलामी हुई। यहां सुशीजानमई रेस्टोरेंट चेन के ओनर ने सबसे महंगी मछली के लिए बोली लगाई। 212 किलो की पेसिफिक ब्लूफिन टूना के लिए सवा 4 करोड़ रुपए (632,000 डॉलर) की बोली लगी।

सुकीजी फिश मार्केट दुनिया का सबसे बड़ा फिश और सीफूड बाजार है, जहां हर साल ये ऑक्शन होता है। सुशीजानमई चेन के ओनर कियुशी किमुरा ने लगातार छठें साल मछली के लिए सबसे महंगी बोली लगाई।  उन्होंने सवा 4 करोड़ रुपए कीमत अदा कर 212 किलो की पेसिफिक ब्लूफिन टूना फिश खरीदी।

किमुरा ने तलवार के जैसे चाकू के साथ डार्क और सिल्वर रंग की फिश के पीछे खड़े होकर पोज भी दिया। पिछले साल फिश ऑक्शन में सबसे महंगी मछली के लिए 82 लाख रुपए की बोली लगी थी।

टोक्यो 2020 ओलिंपिक के चलते बीते साल नंवबर में इसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाना था। टोक्यो सरकार 80 साल पुराने सुकीजी फिश मार्केट को गिन्जा शॉपिंग डिस्ट्रिक्ट के टोक्यो बे पर शिफ्ट करना चाहती है। यहां सड़कें चौड़ी करने के लिए जमीन की जरुरत थी, लेकिन पर्यावरण के जुड़ी दिक्कतों के चलते इसे रोक दिया गया। लिहाजा, यहां नए साल पर एक और ऑक्शन करने का फिर मौका मिल गया।