जेएनयू में विदशी स्टूडेंट से बलात्कार, आरोपी क्लासमेट तिहाड़ जेल भेजा गया

नई दिल्ली (23 मई): जेएनयू में एक विदेशी स्टूडेंट के साथ रेप के आरोप में उसी के क्लासेट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह घटना मामला दिसंबर 2015 है । जेएनयू प्रशासन विदेशी स्टूडेंट के आरोपों की जांच कर रहा था। आरोप सही पाए जाने पर पीड़ित को वसंत कुंज थाने ले जाकर आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ रेप सहित अन्य धाराओं में मामला एफआईआर दर्ज करवायी गयी। आरोपी का नाम उदीप है। वह मूल रूप से असम का रहने वाला है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया,जहां से न्यायिक हिरासत के तहत आरोपी को जेल भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों  के अनुसार 30 साल की पीड़ित विदेशी युवती जेएनयू में इंडियन हिस्ट्री में एमए सेकंड ईयर की स्टूडेंट है। आरोपी युवक भी उसी के साथ ही पढ़ता है।  दिसंबर 2015 में उदीप ने हॉस्टल के अपने कमरे में ही एक पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी में 8-10 स्टूडेंट्स शामिल थे। पार्टी में उदीप की गर्लफ्रेंड के अलावा पीड़ित युवती भी शामिल थी। आरोपी की गर्लफ्रेंड ने पीड़ित युवती को शराब पिला दी। पहली बार शराब पीने के कारण उन्हें नशा हो गया था। पार्टी खत्म होने के बाद सभी स्टूडेंट्स वहां से चले गए थे। आरोपी ने विदेशी युवती को अपने कमरे में ही सुला लिया था।

रात में उसने नशे में होने का फायदा उठाकर दुष्कर्म कर दिया। सुबह जब उसे इस बारे में पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत जेएनयू प्रशासन से की। तब से जेएनयू प्रशासन विदेशी स्टुडेंट के आरोपों की जांच कर रहा था। पुलिस ने विदेशी स्टुडेंट की शिकायत पर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया।