अकाली दल के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह पर लगा बेटी की सहेली के साथ रेप का आरोप

चंडीगढ़ (30 सितंबर): शिरोमणि अकाली दल के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह पर एक महिला ने रेप का केस दर्ज करवाया है। पीड़ित महिला विधवा है और सुच्चा सिंह के बेटी की सहेली भी है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि सुच्चा सिंह ने उसके साथ 2009 से अब तक कई बार रेप किया है। इस दौरान पीड़िता ने बताया कि सुच्चा सिंह ने उसे धमकी दी थी कि अगर वो किसी को कुछ बताती है तो वो उसे जान से मार डालेगा।

पीड़िता का कहना है कि वो सुच्चा सिंह लंगाह से 2009 में पहली बार मिली थी। पीड़िता का पति कांस्टेबल था। जिसकी मौत हो चुकी थी। ऐसे में बच्चों को संभालने के लिए वो लंगाह के पास नौकरी मांगने गई थी। पीड़िता के मुताबिक सुच्चा सिंह ने लगातार 8 सालों तक उसका शारीरिक रुप से शोषण किया। जानकारी के मुताबिक पीडि़ता ने सबूत के तौर पर पुलिस को एक वीडियो भी सौंपी है। पीडि़ता ने कहा कि उसे व उसके परिवार को जान का खतरा है। उन्हें सुरक्षा दी जाए।

आपको बता दें कि सुच्चा सिंह लंगाह अकाली दल की सरकार में 2007 से 2012 तक कृषि मंत्री थे। उससे पहले वो 1997 से 2002 तक पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे। पीड़िता ने आरोप लगाया कि अगर वो किसी को बताती तो वो उसे जान से मारने की धमकी दिया करता था। 39 साल की पीड़िता सुच्चा लंगाह की बेटी के साथ कॉलेज में साथ पढ़ा करती थी।