40 की उम्र में भी जाफर का जलवा, ईरानी ट्रॉफी में रच रहे हैं इतिहास

नई दिल्ली(16 मार्च): टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर 40 साल के हो गए हैं और नागपुर के जमाथा स्टेडियम में खेले जा रहे ईरानी ट्रॉफी में वह अपने तिहरे शतक से सिर्फ 15 रन दूर खड़े हैं। जाफर की इस पारी की बदौलत विदर्भ (598/3) रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

- जाफर ने इससे पहले गोवा के खिलाफ भी एक लंबी और अहम पारी खेली थी। गोवा के खिलाफ एक धीमे और स्पिन लेते ट्रैक पर इस बल्लेबाज ने 6 घंटे से ज्यादा समय तक मोर्चा संभाले रखा था। 

- विदर्भ के लिए करीब 145 ओवर से क्रीज पर खड़े जाफर ने अपनी फिटनेस और इससे भी ज्यादा रनों के प्रति उनकी भूख ने उनकी उम्दा क्लास का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जाफर 285* (425B, 34x4, 1x6) पर लौटे। वह अपने रिकॉर्ड तिहरे शतक से सिर्फ 15 रन दूर हैं और मैच के तीसरे दिन यहां बारिश ने दस्तक दे दी है, जिसके कारण तीसरे दिन का खेल शुरू नहीं हो पाया है। 

- पहले सत्र के बाद बैटिंग पर उतरे जाफर ने विदर्भ और रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों को सेशन दर सेशन अपनी पर्मानेंट क्लास को दिखाया। 

- विदर्भ की टीम दो दिन के खेल के बाद 598/3 (180 ओवर में) बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। जाफर अपने तिहरे शतक से 15 रन दूर हैं और खेल प्रेमियों की नजरें अभी आसमान पर टकटकी लगाए हैं कि कब बारिश थमे और कब उन्हें जाफर के बल्ले से यह कीर्तिमान बनता दिखा।