Birth Day Special: रानी मुखर्जी की जिंदगी से जुड़ी 10 खास बातें

नई दिल्ली (21 मार्च): बॉलिवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। आज रानी का जन्मदिन है। वह 38 साल की हो गईं। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं, रानी की जिंदगी से जुड़ी 10 ऐसी खास बातें, जो कम लोग ही जानते होंगे।

1. कई लोगों को यह बात पता ही नहीं कि रानी मुखर्जी ने सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार एंट्री 14 साल की उम्र में की थी। यह एक बंगाली फिल्म थी, जिसका नाम है 'बियेर फूल'।

2. इसके बाद उन्होंने बीटाउन में एंट्री की। 1996 में उनकी फिल्म आई- 'राजा की आएगी बारात'। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई, लेकिन ये आदित्य चोपड़ा थे जिन्होंने रानी की ताकत पहचानी।

3. रानी मुखर्जी 'कुछ कुछ होता है' के लिए करन जौहर की पहली पसंद नहीं थीं। यह रोल पहले ट्विंकल खन्ना को ऑफर किया गया था।

4. रानी मुखर्जी पहली ऐसी एक्टर हैं, जिन्होंने एक ही साल में बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की ट्रॉफी हासिल की। फिल्मफेयर का यह साल था- 2005। उन्होंने कुनाल कोहली की हम तुम और मणिरत्नम की फिल्म युवा के लिए ये अवार्ड्स हासिल किए।

5. रानी को हॉलिवुड फिल्म द नेमसेक में लीड रोल ऑफर हुआ था। हालांकि, रानी को इस ऑफर को कभी अलविदा ना कहना के शिड्यूल की वजह से छोड़ना पड़ा। इसके बाद यह रोल तब्बू को ऑफर किया गया। जिन्होंनें इस भूमिका में काफी तारीफ बटोरी।

6. रानी एक ऐसी सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की तरफ से डिनर ऑफ ऑनर के लिए बुलाया गया।

7. रानी मुखर्जी फिल्मफेयर पॉवर लिस्ट 2005 में अकेली महिला थीं।

8. दिलचस्प है, कि रानी मुखर्जी ने आज तक कोई भी फेयरनेस क्रीम को इन्डॉर्स नहीं किया है।

9. रानी ओडिसी डांस में ट्रेंड हैं। उन्होंने 10 सालों तक अपना पैशन बरकरार रखा।  

10. रानी मुखर्जी की शादी 21 अप्रैल 2014 को आदित्य चोपड़ा से हुई। उन्होंने 9 दिसंबर 2015 को अपनी बेटी को जन्म दिया।