तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली(29 नवंबर): भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। अनुभवी ऑफ स्पिनर रंगना हेराथ पीठ दर्द के कारण अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

हेराथ की जगह पर लेग स्पिनर जेफ्री वांडर्से को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका को नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 239 रन से हार का सामना करना पड़ा था और वह तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है। तीसरा मैच दो से छह दिसंबर के बीच नई दिल्ली में खेला जाएगा।

हेराथ के स्थान पर श्रीलंका की पहली पसंद बाएं हाथ का स्पिनर मालिंदा पुष्पकुमार थे लेकिन यह 30 वर्षीय गेंदबाज फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहा था। टीम से बाहर होने के कारण 39 वर्षीय हेराथ गुरुवार को स्वदेश लौट जाएंगे।

 हेराथ पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले बायें हाथ के पहले स्पिनर बने थे लेकिन वर्तमान दौरे में वह अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। कोलकाता में पहले टेस्ट मैच में उन्होंने तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में केवल आठ ओवर किए लेकिन नागपुर में उन्होंने भारत की एकमात्र पारी में 39 ओवर किए जिसके बाद उन्होंने पीठ दर्द शिकायत की थी।