सुरजेवाला का विवादित बयान, PM मोदी को तुगलक और CM योगी को बताया औरंगजेब

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (7 दिसंबर): कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी मुहम्मद बिन तुगलक की तरह व्यवहार करते हैं, जबकि अजय सिंह बिष्ट यानि योगी आदित्यनाथ औरंगजेब की तरह हैं। उन्होंने पूछा कि इस देश में तालिबानी व्यवस्था चलेगी या प्रजातांत्रिक तरीके से देश आगे बढ़ेगा।सुरजेवाला ने कहा कि हाल के दिनों में आपने देखा होगा कि किस तरह से पीएम मोदी ने विरोधी दलों के नेताओं पर निशाना साधा। मोदी जी को जो अच्छा लगता है उसे वो जमीन पर उतारने के लिए फरमान सुना देते हैं। वो अपने सहयोगियों की बात सुनना पसंद नहीं करते हैं। राजनीतिक विद्वेष के तहत वो विरोधी दलों के नेताओं को टारगेट करते हैं। 

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भाषा  किसी मुख्यमंत्री की भाषा नहीं हो सकती है। वो अपराधियों के खात्मे की बात करते हैं। लेकिन बुलंदशहर में जो कुछ हुआ उसे आप क्या कहेंगे। यूपी पुलिस का कहना है कि सबसे पहले ये जानने की कोशिश की जा रही है कि गोकशी को किसने अंजाम दिया और बाद में ये पता लगाया जाएगा कि इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के गुनहगार कौन हैं।  

वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल भाजपा में हो रहा है और इसे प्रधानमंत्री भी बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री होकर राजनीतिज्ञ की तरह बात करनी चाहिए। खड़गे ने कहा कि जिस तरह से गली राजनीति करते हैं वैसे ही प्रधानमंत्री भी राजनीति कर रहे हैं।