BREAKING: रांची T-20 में बारिश के बाद भारत को मिला 6 ओवर में 48 रनों का लक्ष्य

रांची (7 अक्टूबर): एमएस धोनी के गृह नगर रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन टी-20 मैचों के सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 48 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। लेकिन बारिश की वजह से खेल को बीच में ही रोकना पड़ा। बाद में भारत को 6 ओवर में जीत के लिए 48 रनों का लक्ष्य दिया गया।  

ऑस्ट्रेलियाई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने स्मिथ की जगह कप्तानी कर रहे डेविड वॉर्नर को 8 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। कंगारुओं को दूसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा, जब उनको चहल ने 17 रन के निजी स्कोर पर बुमराह के हाथों कैच करा दिया। वहीं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे फिंच को 42 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव ने बोल्ड कर दिया। फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया को मोइजेस हेनरिक्स (8) और ट्रेविस हेड (9) के रूप में लगातार दो झटके लगे। हेनरिक्स को कुलदीप यादव ने बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया जबकि पंड्या ने ट्रेविस हेड को 9 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 13 रन के अंदर फिंच, हेनरिक्स और हेड के विकेट गंवा दिए।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टीम इंडिया में अक्षर पटेल और अजिंक्य रहाणे की जगह कुलदीप यादव और शिखर धवन को टीम में शामिल किया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं। स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के चलते पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जेसन बेहरेनडोर्फ ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए टी20 में अपना डेब्यू किया।

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और वह स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी वाली कंगारू टीम का टी-20 सीरीज में व्हाइट वॉश करना चाहेगी।