धोनी के घर में कंगारुओं को हो रही है घबराहट...

नई दिल्ली (14 मार्च): आस्ट्रलियाई टीम में बेचैनी उस समय देखने को मिली जब प्रैक्टिस के लिए रांची क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर पहुंची। टीम के खिलाड़ियों ने विकेट का मुआयना किया तो उसमें पड़े पैच देखकर उनके माथे पर बल पड़ गए। खिलाड़ियों ने इसकी चर्चा टीम प्रबंधन से की।

आस्ट्रेलियाई टीम के अनुसार स्टेडियम प्रबंधन ने भारतीय स्पिनरों को देखते हुए रांची का विकेट तैयार किया है, जिससे उन्हें मदद मिल सके। टर्निंग विकेट के टर्न का नजारा आस्ट्रेलियाई टीम बंगलूरु टेस्ट में काफी नजदीक से देख चुकी है, जब छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम ढेर हो गई थी। कंगारु बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों खासकर अश्विन के सामने पूरी तरह बेबस हो गए थे।

हालांकि पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों को भी आस्ट्रेलियाई स्पिनरों नाथल लॉयन और ओ कीफ के सामने संघर्ष का सामना करना पड़ा था, लेकिन जल्द ही भारतीय बल्लेबाजों ने इसकी काट निकाल ली। जिसका असर दूसरे टेस्ट में साफ देखने को मिला। तभी तो तीसरे टेस्ट से ठीक पहले कोच अनिल कुंबले ने रांची की पिच को पढ़ने का काम किया है ताकि पिच के मिजाज को पहले भी भांप लिया जाए।

आस्ट्रेलियाई टीम की बड़ी चिंता भारतीय स्पिनर आर अश्विन हैं जिनकी गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया बल्लेबाजों में पूरी दहशत है। दूसरे टेस्ट के चाथे दिन अश्विन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए पहेली बन गए थे और उम्मीद है कि अश्विन की ये पहले रांची में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं सुलझा पाएगी।