रांची टेस्ट: तीसरा दिन रहा पुजारा के नाम, बनाया कैरियर का 11वां शतक

रांची (18 मार्च): रांची टेस्ट में तीसरा दिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 360 रन बनाए थे, जिसमें पुजारा 130 रन बनाकर नाबाद हैं। हालांकि भारत अभी भी कंगारुओं से 91 रन पीछे है।


इस सीरीज में शतक बनाने वाले पुजारा पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। पुजारा मैच के दूसरे दिन जहां 10 रन बना कर नाबाद थे, वही तीसरे दिन चेतेश्वर चट्टान की तरह रांची के इस मैदान पर जम गए। पुजारा के प्रहार से एक भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बच नहीं पाए। पुजारा ने अपने अंदाज में पहले नजरें जमाई, फिर रन बनाने का गियर बदला और फिर सामने आया चेतेश्वर पुजारा के करियर का 11वां शतक।


रांची में चेतेश्वर पुजारा ने जहां करियर का 11वां शतक लगाया, वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये पुजारा का दूसरा टेस्ट शतक है। पुजारा ने इससे पहले 2013 की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में दोहरा शतक अपने नाम किया था।


टीम इंडिया की तरफ से मौजूदा सीरीज में पुजारा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में भी पुजारा ने 92 रनों की जुझारु पारी खेल कर टीम इंडिया की जीत में सबसे अहम रोल निभाया था। पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स का हौसला पस्त करने में सबसे अहम रोल निभाया। पुजारा रांची में एक छोर संभाले रखा।