जन्मदिन विशेष: जानें रणबीर कपूर के अनसुने किस्से, देखिए बचपन की तस्वीरें

नई दिल्ली (28 सितंबर): 28 सितंबर 1982 को पैदा हुए रणबीर 35 साल के हो गए हैं। रणबीर कपूर का नाम उनके दादाजी के नाम पर रखा गया है। शो मैन राज कपूर का पूरा नाम रणबीर राज कपूर था। आपको बता दे कि रणबीर कपूर का पेट नेम गगलू है और दादा राजकपूर रणबीर को इस नाम से बुलाया करते थे। रणबीर कपूर अपने खानदान के फिलहाल इकलौते और पहले ग्रेजुएट हैं। 

धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित जब पूरे इंडिया का दिल धड़का रही थी। तब उन्हें देख लिटिल रणबीर का दिल भी धड़कने लगा। तब सिर्फ 6 साल के  थे रणबीर।  रणबीर की माने तो उनका पहला प्यार माधुरी ही थी। माधुरी को नाचते देख रणबीर ने ठान लिया कि एक दिन वो जरूर माधुरी के हीरो बनेंगे और फिल्म ऐ जवानी है दीवानी के इस गाने में सांवरिया कपूर ने अपना पुराना ख्वाब पूरा किया। 

रणबीर अपनी बहनों करिश्मा और करीना के बहुत करीब रहे हैं। रणबीर जब बहुत छोटे थे तभी करिश्मा फिल्मों में आ गई थीं। वहीं बचपन में रणबीर करीना के साथ खूब खेला करते थे। 

रणबीर कपूर पहली बार परदे पर दिखे फिल्म ब्लैक में। इस फिल्म में रणबीर ने अमिताभ बच्चन के बॉडी डबल का रोल किया था। ब्लैक फिल्म में रणबीर ने असिस्टैंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था और संजय लीला भंसाली ने ही सांवरिया कपूर को साल 2007 में बॉलीवुड में लॉन्च किया।

रणबीर कपूर को यूं ही कैसानोवा नहीं कहा जाता। रणबीर जब क्लास 7TH में थे तभी उनकी गर्लफ्रेंड बन गई थी। रणबीर ने सिर्फ दीपिका और कटरीना को ही डेट नहीं किया बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट बहुत लंबी है।

रणबीर की गर्लफ्रेंड इमरान खान की वाइफ अवंतिका मलिक भी रह चुकी है। इसके अलावा  फैशन डिजाइनर नंदिता मेहतानी के साथ रहा रणबीर का अफेयर । रणबीर का नाम सोनम कपूर, नर्गिस फखरी और एंजेला डिसूजा से भी जुड़ा। इन दिनों वो पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ देखे जा रहे हैं। 

ऐश्वर्या के साथ रणबीर की ये केमिस्ट्री गजब की है, लेकिन आपको बता दे कि आज से 20 साल पहले भी रणबीर ने ऐश के साथ अपनी जोड़ी बनाने की कोशिश की थी। फिल्म आ अब लौट चले के सेट पर रणबीर अपने पापा को असिस्ट कर रहे थे और वहीं उन्होंने ऐश्वर्या के साथ ये तस्वीर खिंचवाई थी ताकि वो जान सके कि ऐश के साथ वो कैसे दिख रहे हैं। रणबीर ने उसी वक्त मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन से पक्की दोस्ती कर ली थी।