News

भारत बचाओ रैली में गरजे राहुल, बोले- मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, मर जाऊंगा पर माफी नहीं मागूंगा

दिल्ली के रामलीला मैदान (ramlila-maidan) में कांग्रेस की देश बचाओ रैली (desh bachao rally) को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (rahul gandhi) ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला।

rahul gandhi

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 दिसंबर): दिल्ली के रामलीला मैदान (ramlila maidan) में कांग्रेस की देश बचाओ रैली (desh bachao rally) को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (rahul gandhi) ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) मेरे भाषण को लेकर माफी मांगने को कह रही है, लेकिन मैं माफी नहीं मांगूंगा। सावरकर (savarkar) का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा। मेरा नाम राहुल सावरकर (savarkar)  नहीं है बल्कि राहुल गांधी (rahul gandhi)  है।' आपको बता दें कि रेप को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा किया था। इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की। राहुल ने आज इसी पर जवाब दिया है।

अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने मौजूद कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर और शेरनियां कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी ने नहीं डरता। भाषण की शुरुआत करते राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि इतने छोटे मैदान में इतने सारे बब्बर शेर और शेरनियां कैसे खड़े कर दिए। यह हमारा कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता। एक इंच पीछे नहीं हटता। देश के लिए अपनी जान देने से नहीं डरता। उन लोगों ने मुझे कहा कि माफी मांगिए। मांफी मांगू।

राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। उन्होंने अपने रेप इन इंडिया वाले बयान पर कहा कि सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए।

राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि हमारे देश के दुश्मन इकॉनमी को बर्बाद करना चाहते थे। यह काम दुश्मनों ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया। पूरा पैसा दो से तीन उद्योगपतियों को ही पकड़ा दिया। मैं इस बात को मानता हूं कि किसान देश को बनाता है तो ईमानदार उद्योगपति भी देश को बनाता है। मगर पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। एक लाख करोड़ से ज्यादा के एयरपोर्ट और पोर्ट पकड़ा दिए। उन्होंने कहा कि इसे आप चोरी या भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।

राहुल (rahul gandhi) ने कहा कि कुछ ही दिन पहले 15 से 20 लोगों का 1 लाख 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है। जब तक गरीब, किसान, मजदूर और युवाओं की जेब में पैसा नहीं होगा, तब तक देश की इकॉनमी आगे नहीं जा सकती। उन्होंने कहा कि असम और पूरे पूर्वोत्तर में इन लोगों ने आग लगा दी है। देश को कमजोर किया जा रहा है, इकॉनमी को नष्ट किया जा रहा है। नरेंद्र मोदी (MODI) सिर्फ एक चीज के बारे में सोचते हैं कि उनके हाथ में सत्ता है या नहीं। वह सत्ता के लिए कुछ भी कर देंगे। अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देंगे, युवाओं को बेरोजगार कर देंगे, बस मार्केटिंग होनी चाहिए और टीवी पर आने चाहिए।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top