अखिलेश के मंत्री ने कांग्रेस को कहा 'छोटा शैतान'

वसीम अहमद, बस्ती (14 फरवरी): जिस गठबंधन के लिए यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने ऐढ़ी चोटी का जोर लगा दिया। जिस गठबंधन के लिए अखिलेश ने अपने पिता तक से बगावत कर ली। उसी गठबंधन पर अखिलेश के एक मंत्री ने बड़ा हमला किया है। अखिलेश के मंत्री ने इशारों-इशारों में कांग्रेस को छोटा शैतान कह दिया।

यूपी सरकार के आबकारी राज्यमंत्री रामकरन आर्या बस्ती की महादेवा विधानसभा सीट पर प्रचार कर रहे थे। इस सीट से एसपी ने उन्हें टिकट दिया है। अपने जनसंपर्क अभियान में रामकरन आर्या ने बीजेपी को बड़ा राक्षस कहा लेकिन बीजेपी को कोसते-कोसते वो कांग्रेस को छोटा शैतान कह बैठे।

रामकरन आर्या ये भूल गए कि उनके मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए अपने पिता तक से बगावत कर ली। गठबंधन से अखिलेश के अरमान जुड़े हैं। अखिलेश बड़ी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि दोबारा सत्ता तक पहुंचने के लिए कांग्रेस का साथ काम आएगा, लेकिन अखिलेश के मंत्री ने ही कांग्रेस को शैतान कह कर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया।

रामकरन आर्या ने अपने बयान के हर शब्द में कांग्रेस को नीचा दिखाया। ये तक कहा कि कांग्रेस को 105 सीट देकर एसपी ने दरियादिली दिखाई। रामकरन आर्या के इस बेतुके बयान के बाद कांग्रेस को कुछ कहते नहीं बन रहा। वहीं बीजेपी ताना मार रही है कि अखिलेश के काम नहीं, अखिलेश सरकार के ऐसे ही कारनामे बोलते हैं।

रामकरन ने पहली बार विवादित बयान नहीं दिया है। नोटबंदी के वक्त उन्होंने पीएम मोदी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब अपने ही गठबंधन साथी को शैतान कह कर चुनाव के वक्त पार्टी के लिए परेशानी खड़ी कर दी।