अब बाबा रामदेव ने खोला रेस्टोरेंट, पौष्टिक रखा नाम

नई दिल्ली (17 अप्रैल): एमएनसी कंपनियों को धूल चटाने के बाद बाबा रामदेव अब रेस्टोरेंट के बिजनेस में भी उतर आए हैं। बाबा ने चंडीगढ़ के पास जीरकपुर में पौष्टिक के नाम से पतंजलि ने अपना पहला रेस्‍टोरेंट खोला है। बाबा रामदेव का यह रेस्टोरेंट पूरी तरह से शाकाहारी है और इसे बेहद आधुनिक रूप दिया गया है। यह रेस्‍टोरेंट कई दिनों से चल रहा है। हालांकि इसका अभी औपचारिक उद्घाटन नहीं हुआ है। इसके लिए बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से डेट मिलने का इंतजार किया जा रहा है।


रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को दिए जाने वाले मेन्यू कार्ड पर आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव का फोटो है। जिसमें लोगों को स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए गए हैं। आचार्य बालकृष्ण की ओर से लिखा गया है कि अच्छी सेहत वरदान नहीं है, बल्कि हमारे दिन प्रतिदिन के खान पान पर निर्भर करती है।


पौष्टिक रेस्टोरेंट में शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को आयुर्वेद पद्धति पर खरा उतरने वाला ही खाना मिलेगा। पौष्टिक रेस्टोरेंट की थीम पूरी तरह घरेलू स्टाइल में की गई है। इस रेस्टोरेंट में ज्यादातर चीजें लकड़ी से बनी हुई हैं और बर्तन मिट्टी समेत तांबे के हैं। वहीं, लाइटिंग से लेकर डिजाइन में पतंजलि ब्रांड का कलर झलकता है।


रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को पनीर टिक्का से हनी चिल्ली पोटेटो, तंदूरी वेज पेलेटर, लौकी के कबाब मिलेगा। जिनमें घर जैसा जायका होगा। यह रेस्‍टोरेंट जीरकपुर के बलटाना में खुला है। यह एक होटल के अंदर में खोला गया है। यह होटल बलटाना क्षेत्र के कलगीधर इनक्‍लेव में है।