जब सदन में अठावले का भाषण सुन हंसने लगे PM मोदी, राहुल-सोनिया भी मुस्कुराए

MODI ATHAVLE

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून):  17वीं लोकसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन राजस्थान के कोटा से भाजपा सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा का निर्विरोध अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जिसके बाद उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से लेकर कई नेताओं ने उनकी तारीफ में बातें कही। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सदन में अपने ही अंदाज में संबोधन किया, उन्होंने कविता सुनाई और कुछ ऐसा भी कहा कि हर कोई ठहाके लगाने लगा। ठहाके लगाने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सदन में बैठा हर सदस्य शामिल था। 

अपने संबोधन में रामदास अठावले ने राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि राहुल जी ने बहुत कोशिश की, लेकिन लोकतंत्र में लोग जो चाहते हैं उनकी सरकार बनती है। जब आपकी सत्ता थी, तो मैं आपके साथ था लेकिन अब आपकी सत्ता नहीं है। चुनाव से पहले कांग्रेस वाले बोल रहे थे कि इधर आओ, लेकिन मैंने हवा का रुख देखा था कि हवा मोदी के साथ है। केंद्रीय मंत्री बोले कि बिल पास करने के लिए विपक्ष की जरूरत है। हमारी सरकार 5 साल तक चलेगी, पांच साल होने के बाद भी पांच साल चलेगी और चलती ही रहेगी. हम अच्छा काम नहीं करेंगे, तो आपकी सरकार आएगी लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने ओम बिड़ला को लेकर कहा कि आप हंसते नहीं हैं, लेकिन मैं आपको हंसाकर रहूंगा। गौरतलब है कि रामदास अठावले लोकसभा सांसद नहीं हैं, लेकिन मंत्री होने के नाते और अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का प्रमुख होने के नाते उन्होंने यहां पर भाषण दिया। अठावले ने सुनाई ये कविता...

हर बार की तरह रामदास अठावले ने इस बार भी सदन में कविता सुनाई.

'एक देश का नाम है रोम, लोकसभा के अध्यक्ष बन गए बिड़ला ओम

लोकसभा का आपको अच्छी तरह चलाना है काम, वेल में आने वालों का ब्लैक लिस्ट में डालना है नाम

नरेंद्र मोदी और आपका दिल है विशाल, राहुल जी आप रहो खुशहाल

हम सब मिलकर एकता की मशाल, भारत को बनाते हैं और भी विशाल

आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए शान

भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं परफेक्ट हैं मैन'