लखनऊ: रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर 21 जून होगा योग दिवस, पीएम मोदी भी होंगे शामिल


लखनऊ(14 मई): मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों एवं आम नागरिकों की उत्सुकता को दृष्टिगत रखते हुए उनकी भागीदारी सुनिश्चित करायी जायेगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और बाबा रामदेव भी शामिल हो सकते हैं।


- मुख्यमंत्री रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं राज्य मंत्री आयुष मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक के साथ लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।


-  मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को योगा-मैट, टी-शर्ट के साथ-साथ रीफ्रेशमेण्ट की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायी जायेगी।


- उन्होंने कहा कि लखनऊ में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ लगभग 55 हजार लोग भाग लेंगे। कार्यक्रम में इच्छुक लोगों के लिए पंजीयन की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी।


- उन्होंने कहा कि लखनऊ में आयोजित होने वाला अंतर्राष्ट्रीय योग कार्यक्रम शासकीय नहीं, बल्कि जनसामान्य योग कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के लिए अनेक शैक्षिक संस्थाओं एवं सामाजिक संगठनों ने भाग लेने की रुचि दिखाते हुए बढ़चढ़ कर सहयोग प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की है।