राम मंदिर हमारे एजेंडे में है: अमित शाह

नई दिल्ली (7 जून): बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया कि राम मंदिर का मुद्दा पार्टी के ऐजेंडे में तो है, लेकिन कोर्ट या सर्वसम्मति से ही इस मामले का फैसला होगा। यूपी में अलगे साल होने वाले चुनावों पर शाह ने दावा किया कि यूपी की जनता एक मौका बीजेपी को जरूर देगी।

एक प्रेस कॉफ्रेंस में बोलते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यूपी का विकास देश के विकास से जुड़ा हुआ है। इसलिए बीजेपी विकास को ही यूपी के चुनाव का मुद्दा बनाएगी। हालांकि, सीएम उम्मीदवार के नाम पर शाह ने कहा कि अभी तक पार्टी ने अपने कैंडिडेट का फैसला नहीं किया है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य पर दर्ज आपराधिक मामलों पर शाह ने कहा कि राजनीतिक बदले के लिए केशव प्रसाद मौर्य पर केस दर्ज किए गए।

मथुरा कांड पर बीजेपी अध्यक्ष ने सपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा के नेता खुद जमीन कब्जों में शामिल हैं। सरकारी जमीन पर कब्जा, जनता की जमीन पर कब्जा है। पुलिसवाले शहीद हो गए और सरकार सोती रही। उन्होंने कहा कि मथुरा की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बीएसपी और सपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां भ्रष्टाचार में मिली हुई हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की योजनाओं को अखिलेश सरकार ने रोक दिया है। यही वजह है कि केंद्र की इन योजनाओं से यूपी की जनता को लाभ नहीं मिल पाया। वर्ष 2015 में पार्टी ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में मनरेगा के मजदूरों को पैसा तक नहीं मिल रहा है। आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन को हटाने की बात पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हम कभी नहीं रघुराम राजन को हटाएंगे।