सीएम योगी 13 फरवरी को रामराज्य रथ यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

नई दिल्ली (7 जनवरी): विहिप, संघ, आरएसएस और भाजपा के संगठन 13 फरवरी को अयोध्या से रामेश्वरम तक रथयात्रा निकालेंगे। रामराज्य रथ यात्रा को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इस यात्रा का उद्देश्य भारत में रामराज की पुन:स्थापना, शैक्षणिक पाठ्यक्रम में रामायण शामिल करना, राम जन्म भूमि में राम मन्दिर का निर्माण और राष्ट्रीय साप्ताहिक अवकाश रविवार के बजाय गुरुवार घोषित करना जैसे तमाम मुद्दे उठाएगा। इस यात्रा के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों के पुलिस प्रमुखों को पत्र लिखा है।

यह यात्रा 13 फरवरी को उत्तरप्रदेश में अयोध्या के कारसेवकपुरम से शुरू होकर 23 मार्च को तमिलनाडु के रामेश्वरम में समाप्त होगी। उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के अलावा यह यात्रा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल से यात्रा करेगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसके मार्ग पर कोई बाधा नहीं हो केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी छह राज्यों में उच्चतम रैंकिंग पुलिस अधिकारियों को "उपयुक्त कार्रवाई" करने के लिए कहा है।

गौरतलब है की श्री रामदास यूनिवर्सल सोसाइटी महाराष्ट्र के बैनर तले होने वाली इस यात्रा में विहिप, संघ और आरएसएस के अलावा भाजपा से जुड़े संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।