राम रहीम की सजा के ऐलान से पहले किले में तब्दील हुआ रोहतक, सुरक्षाबलों को फैसला छूट

रोहतक (27 अगस्त): बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को कल यानी सोमवार को सजा सुनाई जाएगी। वहीं हालात को देखते हुए पूरे रोहतक को किले में तब्दील कर दिया गया है और सुरक्षाबलों को हालात के मुताबिक फैसला लेने की छूट दे दी गई है। रोहतक रेंज के आईजी नवदीप सिंह ने कहा कि रोहतक के अंदर किसी भी डेरा समर्थक को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा। 

रोहतक की ओर आने वाले सभी रास्तों की जांच की  जा रही है। जगह-जगह पर नाके लगाए गए हैं। इसके लिए केंद्र की ओर से अर्द्धसैनिक बलों की 28 कंपनियां दी गई हैं। उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश पर रोहतक जेल में विशेष अदालत लगाई है ताकि पंचकूला जैसे हालात पैदा न हों।  आईजी ने कहा है कि हम किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे। रोहतक में हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है।  

  इतना ही नहीं सभी आने-जाने वालों से उसकी पहचान पूछी जा रही है। शहर के अदंर और बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। धारा 144 लगी हुई है। जेल के दोनों तरफ 5 से 10 किलोमीटर के दायरे में किसी को जाने की इजाज़त नहीं है। जेल के आसपास बीएसएफ तैनात हैं। सोमवार को सज़ा सुनाए जाने के लिए खुद सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे।