EXCLUSIVE: प्रशासन को पहले ही पता था, डेरा समर्थक करेंगे हिंसा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली (26 अगस्त): पंजाब और हरियाणा में कल हुए राम रहीम के समर्थकों की गुंडागर्दी और हिंसा से जुड़ा एक बड़ा खुलासा न्यूज 24 पर। न्यूज 24 के हाथ वो सबूत लगा है जिससे बड़ी प्रशासनिक लापरवाही उजागर हुई है। हिंसा की आशंका कई दिनों पहले लग चुकी थी। पंजाब-पुलिस को आईजी लॉ एंड ऑर्डर की तरफ से पहले ही अनहोनी के लिए आगाह कर दिया गया था।

आईजी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर पंजाब को खत लिखा था। यही नहीं आईजी लॉ ऐंड ऑर्डर की तरफ से डीजीपी पंजाब को लिखे गए लेटर में साफ कहा गया था कि हिंसा हो सकती है और उस रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बात भी लेटर में कही गई है, जिसके बाद डीजीपी ने पंजाब के सारे अधिकारियों को ये लेटर मेल कर दिय़ा था।

तीन दिन पहले लिखे इस लेटर में आइजीपी ने सुरक्षा कड़ी करने पर जोर देने को कहा था। पंजाब के आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने लेटर में आगाह किया गया कि फरीदकोट में नाम चर्चा घरों में पेट्रोल और डीजल जमा किया जा रहा है। यही नहीं डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने घरों की छतों पर नुकीलें हथियार और

पत्थरों को जमा करना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में राम रहीम के विरुद्ध फैसला आने पर समर्थक इनका इस्तेमाल सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में हो सकता है। इसके बाद भी पंजाब हरियाणा पुलिस ने कोई सख्त कदम नहीं उठाए।

वीडियो: