राम-रहीम के पास से मिला इतना पैसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

सिरसा (21 सितंबर): रेप केस में जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसा के बैंक खातों में पैसों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, दोनों के 504 बैंक खातों में करीब 75 करोड़ की संपत्ति मिली है। वहीं सिरसा में 1435 करोड़ की अचल संपत्ति का भी पता चला है।

हरियाणा सरकार की जांच में डेरे की इन संपत्तियों का खुलासा हुआ है। बताया कि जा रहा है कि राम रहीम के 12 बैंक खातों में 7 करोड़ 72 लाख रुपये मिले हैं। साथ ही, हनीप्रीत के छह बैंक खातों में एक करोड़ रुपये मिले हैं। जांच में राम रहीम की प्रॉडक्शन कंपनी के कई बैंक खातों का भी पता चला है।

इससे पहले डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन ट्रस्ट की अध्यक्ष विपासना इंसां सोमवार को पुलिस जांच में शामिल हुईं और इस बात का खुलासा किया कि हनीप्रीत इंसां 25 अगस्त को हिंसा के बाद सिरसा आई थी। विशेष जांच दल (SIT)की अध्यक्षता कर रहे डीएसपी कुलदीप बेनीवाल के सामने विपासना जांच में शामिल हुई। तकरीबन 3 घंटे 20 मिनट तक की पूछताछ के बाद विपासना ने बताया कि उसने हनीप्रीत को रोहतक से सिरसा पहुंचाने के लिए एक एसयूवी का इंतजाम किया था।