राम रहीम के 36 आश्रम सील, खींच-खींचकर समर्थकों को निकाला गया


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कुंदन सिंह, प्रशांत देव, नई दिल्ली (26 अगस्त): हरिय़ाणा से पंजाब तक राम रहीम के साम्राज्य पर शिकंजा कसने लगा। पिछले 24 घंटे से अब तक राम रहीम के 36 आश्रमों को सील किया जा चुका है। सिरसा में जहां बाबा के लाखों समर्थक रहते थे, जिसे बाबा ने खुद अपना ठिकाना बना रखा था उसमें पुलिस घुस चुकी है। आश्रम से खींच-खींचकर समर्थकों को निकाला जा रहा है।

हरियाणा में राम रहीम के 36 आश्रमों के सील किया गया है, जिनमें करनाल, अंबाला, कैथल, कुरुक्षेत्र मनसा, रोहतक और सिरसा शामिल है। हरियाणा पंजाब में कोई ऐसी जगह नहीं बची है, जहां पर बलात्कारी बाबा के आश्रमों में कार्रवाई ना हो रही हो। जगह-जगह बाबा के ठिकानों को सील किया जा रहा है। हर आने जाने वाले की जांच हो रही है। डेरा सच्चा सौदा की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है। आम आदमी हो या फिर खास बिना जांच के किसी को भी गुज़रने नहीं दिया जा रहा है।

सिरसा आश्रम में पुलिस और सुरक्षा बल के दूसरे जवान भी दाखिल हो गए हैं। कुछ भक्तों ने आश्रम को खाली कर दिया है, जिस आश्रम के बाहर कल तक लाखों भीड़ रहती थी वहां सन्नटा है। जो भक्त खुद आश्रम नहीं छोड़ रहे हैं, उन्हें जबरन आश्रम से निकाला जा रहा है। एक तरह से पुलिस ने पूरे आश्रम को अपने कब्ज़े में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि अब भी 700 एकड़ में फैले आश्रम में लाखों लोग हो सकते हैं, जिन्हें निकालना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। बाबा राम रहीम रोहतक की जेल में बंद हैं। रोहतक में भी पुलिस छापेमारी की और वहां से गुज़र रहे हर शख्स की जांच हो रही है। जांच में पुलिस पेट्रोल बम मिले हैं, जो एक बैग में रखे हुए थे। जिसका मकसद आगज़नी और माहौल को खराब करना था।