अलगाववादियों से नहीं होगी बात, कश्मीरियों को बलि के बकरे की तरह करते हैं इस्तेमाल: राम माधव

नई दिल्ली ( 30 अप्रैल ): भाजपा नेता राम माधव ने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं पर निशाना साधते हुए उनपर शवों को लेकर भावना की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि वह उनके साथ बात नहीं करेगी।


भाजपा महासचिव ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया, ‘अलगाववादियों का एक ही लक्ष्य है- एक दिन में एक शव, ताकि वे शवों पर भावनात्मक राजनीति कर सकें। वे हिंसा और अलगाववाद की अपनी निंदनीय राजनीति में घाटी के लोगों का  बलि के बकरे के तौर पर इस्तेमाल रूप में कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि दूसरी ओर सुरक्षा बल और सरकार यह सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि अलगाववादियों के गलत मंसूबे कामयाब ना हो पाएं।


गौरतलब है कि पिछले साल हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही कश्मीर घाटी में लगातार तनाव बना हुआ है। उसकी मौत के बाद से वहां सुरक्षाकर्मियों पर लगातार पत्थरबाजी हो रही है। अलगावादी नेता घाटी में महिलाओं और स्कूली छात्रों को भी उकसा कर उनसे पत्थरबाजी करवा रहे हैं। पिछले दिनों एक ऐसा ही वीडियो बेहद वायरल हुआ था जिसमें स्कूली ड्रेस पहने बच्चे सेना पर पत्थर फेंकते हुए वीडियो में कैद हुए थे।