राज्यसभा सीट लेकर 4 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे किरोड़ी लाल मीणा

जयपुर((10 मार्च): राजस्थान में वरिष्ठ विधायक किरोड़ी लाल मीणा कीबीजेपी में वापसी होगी। सदस्यता की औपचारिकता रविवार को होगी पूरी। इस वक़्त किरोड़ी लाल मीणा की पार्टी में उन्हें और उनकी पत्नी गोलमा देवी को मिलाकर 4 विधायक हैं। और पूर्वी राजस्थान में उनकी अच्छी पकड़ है। 

कहा जा रहा है कि बीजेपी किरोड़ी लाल मीणा को राज्यसभा में भेज सकती है। लेकिन किरोड़ी लाल खुद की बजाय अपने भाई जगमोहन के लिए राज्यसभा का टिकट चाहते हैं। वैसे यदि सब कुछ सही रहा तो करीब 10 साल के बाद मीणा की बीजेपी में वापसी होगी। उनकी एंट्री के साथ ही राजपा का भी बीजेपी में विलय हो जाएगा। 

मीणा के बीजेपी में एंट्री को लेकर लंबे समय से चर्चाएं चल रही थीं। इस संबंध में उनकी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ भी कई बैठकें हुईं। लंबे मंथन के बाद उनकी बीजेपी में एंट्री का रास्ता खुला है। इस साल विधानसभा चुनाव होने है, एेसे में उनकी बीजेपी में एंट्री से पार्टी को फायदा हो सकता है।

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय किरोड़ी दौसा से सांसद थे और उनकी पत्नी गोलमा देवी विधायक थी। मीणा ने कांग्रेस से हाथ मिलाया था और उनकी पत्नी को मंत्री बनाया गया था। इसके बाद पूर्व लोकसभाध्यक्ष पी.एन. संगमा के साथ मिलकर उन्होंने राजपा का गठन किया था। पिछले चुनावों में उनकी पार्टी ने चार सीटें जीती थीं। किरोड़ी लाल मीणा की एंट्री से बीजेपी को इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में फायदा हो सकता है। खासकर प्रदेश के पूर्वी हिस्से की सीटों को लेकर पार्टी को फायदा हो सकता है। मीणा बाहुल्य इस इलाके में किरोड़ी की अच्छी पैठ है।