सांसदों के विदाई पर बोले पीएम मोदी- अच्छा होता आप लोग ऐतिहासिक ट्रिपल तलाक बिल का हिस्सा होते

नई दिल्ली(28 मार्च): संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज 17वां दिन है। राज्यसभा से आज 40 सांसद विदा हो रहे हैं। पीएम मोदी ने सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में भाषण दिया। उन्होंने सभी सांसदों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।  पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि अच्छा होता आप लोग ट्रिपल तलाक जैसे एतिहासिक बिल का हिस्सा होते। 

- पीएम ने रिटायर हो रहे सांसदों से कहा कि आपके लिए सदन के दरवाजे बंद हुए हैं लेकिन मेरे दफ्तर का दरवाजा हमेशा खुला है। उन्होंने कहा देशहित और समाज कल्याण के लिए आपके सुझावों का हमेशा इंतजार रहेगा।

- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हंगामे पर कहा कि अगर सदन ठीक से चलता तो सांसदों को जाते-जाते कुछ बेहतर छोड़कर जाने का मौका मिल गया होता लेकिन इससे आप लोग वंचित रह गए। इसके लिए विपक्ष ही नहीं दोनों तरफ के सदस्य जिम्मेदार है। सभापति और संसदीय कार्य राज्यमंत्री की कड़ी मेहनत से यह चर्चा मुमकिन हो पाई है।

- पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कुरियन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका हंसता हुआ चेहरा कोई नहीं भूल सकता। पीएम ने कहा कि सदन से दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके सचिन तेंदुलकर और दिलीप टर्की जैसे लोगों का अनुभव अब सदन को नहीं मिलेगा।