केरल से राज्यसभा के लिए नामित हुए एंटनी और वीरेंद्र कुमार

नई दिल्ली (7 मार्च): कांग्रेस के दिग्गज नेता ए. के. एंटनी और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के वीरेंद्र कुमार ने राज्यसभा चुनाव के लिए केरल में  सत्तारूढ़ संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की ओर नामित हुए हैं। 

यूडीएफ के संयोजक पी.पी. थैंकाचेन ने बताया कि दोनों नेता बुधवार को नोमिनेशन फाइल करेंगे। बता दें कि राज्यसभा में केरल की तीन  सीटें खाली हो रही हैं। इसके लिए 21 मार्च को मतदान होना है।

केरल में सत्तारूढ़ यूडीएफ में दोनों पार्टियों के विधायकों की संख्या को देखते हुए कांग्रेस दो सीटें और एलडीएफ एक जीतने में सफल हो सकता है। हालांकि एलडीएफ ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि ए के एंटनी 2005 से लगातार राज्यसभा के सदस्य हैं। इससे पहले भी वह 1993 से लेकर 95 तक उच्च सदन के सदस्य रह चुके हैं। यही नहीं वे तीन बार केरल के सीएम  भी रह चुके हैं। यूपीए की सरकार में वे देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं।

एंटनी एक बार विधानसभा और दो बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। 2009 में लोकसभा चुनाव के समय उन्होंने पाला बदल लिया और एलडीएफ से यूडीएफ में शामिल हो गए। लेकिन, 2014 में वह लोकसभा चुनाव हार गए थे।