राजस्थान: पुलिस ने 54 लाख और 6 चांदी की ईंट के साथ दो को पकड़ा

नई दिल्ली ( 31 अक्टूबर ): राजस्थान के धौलपुर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने नाकाबंदी कर एक स्विफ्ट कार को पकड़ा है। पुलिस ने कार से 54 लाख रूपये की राशि के साथ 6 चांदी की ईंट के साथ चांदी के आभूषण भी जब्त किए हैं। पुलिस ने दो लोगो को हिरासत में भी लिया हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि फोन से मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध स्विफ्ट कार नंबर एचआर 29 एके 3892 मध्य प्रदेश के छतरपुर से उत्तर प्रदेश के मथुरा जा रही है। जिस सूचना पर नेशनल हाईवे संख्या तीन पर चम्बल चौकी के पास स्थित सागरपाड़ा पुलिस चौकी ने नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान स्विफ्ट कार नंबर एचआर 29 एके 3892 मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की तरफ से आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने कार को रुकवाया तो कार में सवार ड्राइवर और एक अन्य पुलिस को देख घबरा गए। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें रखे एक बैग में 54 लाख रुपए मिले। साथ ही अन्य बैगो में 6 चांदी की ईट और आभूषण मिले। 

पुलिस ने बताया कि कार सवारों से जब इसकी जानकारी चाही तो उचित जबाब नहीं मिलने पर पुलिस ने राशि सहित आभूषणों को जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक़ 54 लाख रुपयों में नए नए पांच सौ रूपये की गड्डी हैं। पुलिस ने कार के साथ दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।