राजनाथ सिंह जाएंगे जम्मू-कश्मीर, विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली (6 सितंबर): गृहमंत्री राजनाथ सिंह 9 से 12 सितंबर के बीच जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं। सूत्रों से मिल रह जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय की से चलाए जा रहे विभिन्ना योजनाओं और सुरक्षा के हालात की समीक्षा करेंगे। साथ ही गृहमंत्री वहां समाज के विभिन्न वर्गो से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कश्मीरियों को गले लगाकर समस्या के समाधान की प्रधानमंत्री की अपील के बाद पहली बार राजनाथ सिंह कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह 9 सितंबर से 12 सितंबर तक जम्मू, कश्मीर घाटी और लेह-लद्दाख तीनों हिस्से का दौरा करेंगे। इस दौरान वे कश्मीर में स्थायी शांति के उपायों के बारे में तीनों हिस्से में समाज के विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। जिनमें सामाजिक, व्यापारिक संगठनों से लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। 

अभी तक यह साफ नहीं है कि हुर्रियत नेताओं के साथ उनकी मुलाकात होगी या नहीं। वैसे राजनाथ सिंह बार-बार कह चुके हैं कि संविधान के दायरे में वे किसी से भी बातचीत के लिए तैयार हैं। पिछले साल बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा के बीच राजनाथ सिंह ने श्रीनगर जाकर सभी वर्गो के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। लेकिन हुर्रियत नेताओं ने इससे इनकार कर दिया था।