यूपी में लड़कियों को ग्रेजुएशन और लड़कों को 12वीं तक मुफ्त शिक्षा देगी बीजेपी

नई दिल्ली ( 14 फरवरी ):  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 को जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे बड़ा दर्द कर्ज को होता है। उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनने के बाद 3-6 महीने भीतर यूपी के सभी किसानों का लोन माफ कर दिया जाएगा।

उन्‍होंने इस दौरान यह भी कहा कि कोई माई का लाल उंगली उठा के नहीं बोल सकता कि भाजपा के मुख्यमंत्रियों के दामन पर दाग लगे हुए हैं। कोई यह नहीं सकता है कि भाजपा के मुख्‍यमंत्रियों पर भ्रष्‍टाचार के दाग लगे हुए हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीधे तौर पर समाजवादी पार्टी की परिवारिक राजनीति पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस घर में 15-20 लोग सत्ता में बैठे हुए हों।, उनके क्षेत्र में विकास क्यों नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा की यूपी में सरकार आने के बाद ग्रेजुएशन तक की लड़कियों की पढ़ाई मुफ्त की जाएगी। लड़के नारेबाजी कर रहे तो उनकी पढ़ाई भी 12वीं तक मुफ्त की जाएगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सभी नौजवानों को रोजगार नहीं दे सकते हैं, हम उनको ट्रेनिंग देंगे और कम दर पर दर्ज देंगे जिससे वो अपना का शुरु कर सकें।