मौके पर जायजा लेने के लिए कल कश्मीर में होंगे राजनाथ

नई दिल्ली (22 जुलाई): घाटी में भड़की हिंसा और उसके बाद के हालात का जायदा लेने के लिेए गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। 

सूत्रों ने मुताबिक, गृह मंत्री को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आतंकवाद से निपटने के लिए और सीमा पार से होने वाली घुसपैठ रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बलों को सीमा पार से घुसपैठ बढ़ने की खबरों के संदर्भ में अत्यधिक सतर्क रहने के आदेश पहले ही दे दिए हैं।

बता दें कि आतंकी हिजबुल की मौत के बात घाटी में बड़े पैमाने में हिंसा हुई। इसी मुद्दे पर संसद में भी हंगामा हुआ, तो राजनाथ सिंह ने अपने बयान में हिंसा के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा था कि हम कश्मीरियत, जम्हूरियत एवं इंसानियत के साथ कश्मीर के हालात को सामान्य बनाएंगे और उसके गौरव एवं शोहरत को बहाल करेंगे। 

पेलेट गन के इस्तेमाल से खड़ी हो रही परेशानियों पर गृह मंत्री ने कहा था कि गैर-घातक हथियारों के रूप में पेलेट गन का विकल्प तलाशने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा जो दो महीने में रिपोर्ट पेश करेगी।